इंडियन मीडिया और उनके बिकाऊ पत्रकार (godi media channels list)

इंडियन मीडिया और उनके बिकाऊ पत्रकार 

 (godi media channels list)

आज हम इस  ब्लॉग में हिंदी में बात करेंगे तो शायद आप लोगो को अच्छे से समझ में आएगा तो आज हम इंडियन मीडिया और उसके कुछ बिकाऊ पत्रकार और कुछ बिकाऊ एंकर के बारे में बात करेंगे कैसे यह लोग नफरत का ज़हर लोगो के मन में भरते जा रहे है तो चैलिये सुरु करते है ब्लॉग में इस बारे में बात नहीं करना चाहता था पर यह बात करना जरुरी है क्युकी कुछ चीज़े जब हद्द से ज्यादा हो जाता है तोह उसका विरोध भी करना चाइये

 इंडियन मीडिया (reality of indian media)(indian media is sold) (godi media) (godi media anchor list) (godi media channels list)

आज जो इंडियन मीडिया की हालत है ऐसी हालत इमरजेंसी के टाइम पे थी पर जब से बीजेपी सर्कार आयी है तब से सारे मीडिया चैनल गोवेर्मेंट के अंदर हो गए और हमेशा उनके पक्ष में बाते करते है मतलब एक पत्रकार का काम होता है सरकार से सवाल पूछना पर हमारी मीडिया पूछती है "आप अपने बटुए में कितने पैसे रखते है", "आप कितने बजे उठते है" अरे आप लोगो को पूछना चाइये की जो टैक्स देते है आप उसको अपने चुनाव प्रचार में लगा देते है अपने हेडक्वाटर बना देते है हवाई जहाज ले लेते है पर जनता के हित के लिए क्या करते है नोटेबंदी से क्या फायदा हुआ, तालाबंदी से क्या फायदा हुआ पर शायद कुछ ही ऐसे पत्रकार बचे है जो सर्कार से सवाल पूछना जानती है पर सरकार उनसे कभी बात नहीं करती है किसी ने बहुत सही ही कहा है "पहले अखबार प्रिंट होंगे बीचते थे अब बिच के प्रिंट होते  ह।

(reality of indian media)(indian media is sold)(godi media) (godi media anchor list)

जबकि भारत की संविधान का चौथा स्तम्भ है मीडिया और अब शायद उसको भी गिरने से कोई नहीं रोक सकता है हमेसा मीडिया को निष्पक्ष होकर जानकारी देनी चाइये पर आज न जानकारी न कुछ सिर्फ सरकार की भक्ति करो और देश में बटवारा और नफरत भर। 

(reality of indian media) (indian media is sold) (godi media)(godi media anchor list)

जान न्यूज़ चैनल के ओनर ही किसी पार्टी से हो तोह आप कैसे सोच सकते है की सर्कार की निंदा करे पर यह सब चीज़ आम जनता के लिए काफी खतरनाक ह। (reality of indian media) (godi media)

आये देखते है कौन से न्यूज़ कितने नीचे पहुंच चुके है-

आज तक(सबसे मेहगा बिकने में)-(godi media anchor list) (godi media channels list)

                                                    source- wikipedia

आपने िष न्यूज़ चैनल क बारे म काफी सुना होगा क्युकी यह बहुत पुराना हो गया है तोह इसकी कीमत भी शायद ज्यादा हो गयी क्युकी आप देखते होंगे ज्यादा तर सर्कार के लोग इसी चैनल को इंटरव्यू देते ह।  इनका एक वीडियो तोह देखा ही होगा जिसमे स्वेता सिंह जी कहती है की "२००० की नोट में नैनो जीपीएस चिप लगी है जब कोई ज्यादा नोट एक साथ रखेगा तोह सीधा सिग्नल जायगा टैक्स ऑफिस में और काले धन का पता लग जायगा" अब आप खुद ही सोचिये की एक मैं स्ट्रीम चैनल पे ऐसी बात क्र रही थी क्युकी इन्हे सर्कार की तार्रेफ़ जो करनी थी 

और हिन्दू मुस्लिम करने में यह लोग कभी पीछे नहीं हटते और हर केस में यह हिन्दू मुस्लिम करने की कोसिस करते है। 

यह लोग इतने ज्यादा बिक चुके है की इनकी सरकार से हिम्मत नहीं है की उत्तर प्रदेश में इतनी बलात्कार क्यों हो रही है ,१५ साल से बिहार में है बिहार में आप लोगो ने क्या किया, विधायक खरीदने के लिए आप के पास पैसे कहा से आते है और भी कही चीज़े है पर सर्कार से पूछते क्या है आप को मोर ज्यादा पसंद है या ज्यादा तोत। 

कोरोना काल में इन लोगो ने हिन्दू मुस्लिम ीनता किया की सारा कोरोना मुस्लिम ही फैला रहे है और २ महीने तक केवल तब्लीगी जमात चलता रहा और इसके बात इन् लोगो को कोर्ट से फटकार भी लगी थी पर वह यह लोग कभी नहीं दिखते है जीडीपी इतनी गिरी से उसपे कोई डिबेट नहीं , इतनी नौकरिया गयी उसपे कोई डिबेट नहीं , प्लैनेड लोखड़ौन नहीं लगाया उसपे भी कोई डिबेट नहीं , लेबर इतने परेशान हुयी कोई डिबेट नहीं डिबेट होते है तब्लीगी जमात पे २ महीने, ३ महीने बात होती है सुशांत राजपूत पर पर देश में क्या हो रहा इनको कोई मतलब नहीं, २०१४ से पहले आंदोलन होते थे तोह उनपे कोई आतंकवाद नहीं आता था न ही कोई खालिस्तानी आता था न ही कोई टुकड़े टुकड़े गैंग होती थी पर आज के आंदोलन पे सब होता है जो सर्कार की बात न माने वह देश विरोधी राष्ट्र विरोधी, जब सर्कार कुछ गलत करती है तोह उसको रोकना के लिए आंदोलन करना ही पड़ता ह।

 इन लोगो ने बेचारे किसान तक को नहीं छोड़ा उनके आंदोलन में खालिस्तान को घुसेड़ दिया और इसको पोलिटिकल एजेंडा बता रहे ह।  अरे थोड़ी सी सरम तोह करो उनकी वजह से आज हम २ वक्त की रोटी खा पाते है और आप लोगो ने उनको भी नहीं छोड़ा अगर सारे किसान विर्रोध क्र रहे है तोह कुछ तोह गलत होगा सरकार को उनसे बात करनी चाइये पर सरकार चुनाव  के लिएहैद्राबाद  में है और प्राइम मिनिस्टर वैक्सीन को देखने में व्यस्त है वह किसान है।  उसको कुछ नहीं चाइये उनको सिर्फ MRP देदो बीएस उनको यही चाइये बाकी न्यूज़ चैनल प्राइम मिनिस्टर की आरती दिखाने में व्यस्त है और बाकी टाइम उनकी तारीफ करने में आज न्यूज़ चैनल की छवि देश में बन्न गयी है शायद अब वह कभी जा सकती ह। एक बार इनके एक एंकर रोहित जी ने कहा था की जब तक लोगो को मनोहर कहानियां पसंद है चेंनेल को यही दिखाने दो क्युकी इसमें कोई म्हणत नहीं लगती जिस दिन लोगो को यह समझ में आ गया की अब मनोहर कहानियां नहीं प्रतियोगिता दरपद चाइये उसष दिन प्रयोगिता दरपद दिखायग।  

और इनकी एडिटर इन चीफ अंजना ॐ मोदी अरी माफ़ करना अंजना ॐ कश्यप जी ह।  

ABP न्यूज़(हिन्दू मुस्लिम को रखे आगे)-(godi media anchor list) (godi media channels list)



दुसरे नंबर पे आते है बीजेपी न्यूज़ अरी माफ़ करना ABP न्यूज़(हिन्दू मुस्लिम को रखे आगे) इनकी एक एंकर है रुबिका और यह जब तक हर न्यूज़ में हिन्दू मुस्लिम न क्र ले इनको न्यूज़ ाची नहीं लगती यह चानेल भी आज तक जैसा है न सर्कार से सवाल न उनके स्पोक पर्सन से और इनको सरकार के सारे काम मास्टरस्ट्रोक ही लगते है। 

ज़ी न्यूज़ (हिन्दू मुस्लिम और जिहाद , टुकड़े टुकड़े गैंग को रखे आगे )-

(godi media anchor list) (godi media channels list)



यह चैनल सुभाष जी का है जो बीजेपी के मेंबर है तोह आप खुद ही सोच सकते है की सरकार के खिलाफ कभी बोल नहीं सकते है और इनके एक एंकर सुधीर जी जो रांघे  हाथ फिरोती लेते पकडे गए थे वह रात ९ बजे ज्ञान बताते है और इन्होने भी २००० के नोट में जीपीएस चिप की बात की थी २४ में से १० घंटे हिन्दू मुस्लिम , जिहाद, और १० घंटे ऐड और २ घंटे खब।   

रिपब्लिक भारत (थूकता है भारत) (बीजेपी के नाम )-(godi media anchor list) (godi media channels list)

 
इनके एडिटर इन चीफ अर्नब गोस्वामी है(हां हां वही जो बहुत चिल्लाता है ,अरी हां हां वही जो पूछते है दीपिका आप ड्रग्स लेती है या नहीं ,अरी हां हां वही जो यह दिखता है की रिया टीवी पे रिपब्लिक भारत देखती है, अरी वही जो चिल्लाता है मुझे ड्रग दो ड्रग दो )  यह न्यूज़ चैनल नहीं चलता है यह कॉमेडी ड्रामा शो चलता है क्योंकी कॉमेडी ड्रामा की टॉप ज्यादा आती है लोग शायद पहले कोई नहीं जानता था पर सुशांत के बाद सब जान्ने लगे इनको इनकी टॉप मिल गयी बाकी एक चैनल को क्या चाइय। यह रिपब्लिक चैनल नहीं भारतीय जनता पार्टी चैनल है। 

और यह न कोर्ट पे भरोसा करते है न ही देश के सिस्टम का करते है यह न्यूज़ पे तुरंत फैसला सुनते है न रिसर्च न कुछ सीधा दोषी बता देते है और लोगो की गाढ़ी की पीछे गाढ़ी बहुत जल्दी लगा देते है। इनका एक ही एजेंडा है की न्यूज़ चैनल पे ड्रामा दिखाओ चिल्लाओ तोह उससे सबसे ज्यादा टॉप आएगी। 

इंडिया टीवी (बीजेपी की आवाज़ )-(godi media anchor list) (godi media channels list)



इनके एडिटर ींचीएफ़ रजत जी है जिनके बड़े भैया बीजेपी सदस्य है तोह यह भी कभी सरकार से प्रश्न नहीं पूछ सकते बल्कि यह प्रश्न विपक्ष के लोगो से पूछते है और यह न्यूज़ चैनल कम योग चैनल ज्यादा है यह भी बाकी चैनल की तरह ही है। 

न्यूज़ नेशन-(godi media anchor list) (godi media channels list)



इस चैनल की क्या बात करे यह एक पोल्ल डालते है दोनों हिन्दू मुस्लिम से रिलेटेड और ुशी पे बैठ के डिबेट केते है इनके भी एंकर दीपक चौरसिया जी हिन्दू मुस्लिम , तब्लीगी जमात न क्र दे इनका भी घर नहीं चलता आप यह समाज लीजिये यह न्यूज़ पे दिखाते है की alien दूध पीते है की नहीं। 

न्यूज़ १८ इंडिया-(godi media anchor list) (godi media channels list)



इनके न्यूज़ चैनल के एक एंकर है अमीश देवगन जी इनकी न्यूज़ डिबेट में आये दिन बेज्जती होती रहती लोग इन्हे बी & डी कहते है यह भी अर्नब की नक़ल उत्तार ते रहते है की कितना तेज़ चिल्ला सकते है। 

टव९ भारत वर्ष-(godi media anchor list) (godi media channels list)



यह विदेशी न्यूज़ चैनल है मतलब है की यह है इंडियन न्यूज़ चैनल है पर खबर बहार की चलती रहती है की पकिस्तान में क्या चल रहा है पकिस्तान कितना गरीब है और बाद में यह भी खालिस्तान करने लगे। 

इंडिया टुडे-(godi media anchor list) (godi media channels list)



यह आज तक का इंग्लिश वर्शन है तोह आप भी समाज सकते है की कितनी निष्पक्ष खबर दिखाते रहते ह। 

और भी कई बीके चैनल है जो केवल नफरत फेक न्यूज़ दिखाते रहते है मनोरंजन के लिए सही है पर लोग यहाँ न्यूज़ के लिए आते है अगर लोगो को मनोरंजन चाइये होगा तोह वह मनोरंजन वाला चैनल देख लगे आपका का काम है सच्ची न्यूज़ देना वह भी निष्पक्ष सर्कार और उनके लोगो से सवाल पुछा क्युकी पत्रकार के कलम और कैमरा में बहुत ताकत होती है और आजकल तोह इन् लोगो ने जुडिशल ट्रेल भी सुरु क्र दिया मतलब तुरंत फैसला सुना दिया अरी बीके हुए पत्रकारों यह काम सिस्टम का है आप का काम है मूस देना न की लोगो को क्रिममिनल और नॉन क्रिममिनल बता देना। अपने देश की अन्न दाता किसान जिन्होंने जीडीपी पे (+३%) दिया यह लोग उनको दिखाने के बजाये बीजेपी की रेयलिया दिखा रहे हमारे देश का प्राइम मिनिस्टर किसान से ज्यादा तोता और मोर को प्यार करते ह। यहाँ पर जितनी गलती मीडिया की है उससे कही गुना ज्यादा विपक्ष की है जो कभी सर्कार का विरोध नहीं करत। और जो पत्रकार सरकार के बारे में लिखते है उन्हें जेल में दाल दिया जाता है कुछ ही है जो पत्रकारिता को बचाने में लगे बाकी तोह सब बिक चुके है। 

बाकी सब तोह चंगा स। 

 बाकी यह मेरे विचार है अपने चौथे स्तम्भ को लेके अगर किसी को गलत लगा हो तोह उन्हें सोचना चाइये। 

Comments

Popular posts from this blog

PUBG & ESPORTS

FAUG GAME DOWNLOAD LINK